Corona patients in India: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 6000 के करीब, 478 हुए स्वस्थ

Corona patients in India
Corona patients in India

Corona patients in India: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या करीब 6 हजार के पास पहुंच गई है। मार्च महीने के बाद से ही लगातार भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अबतक 169 लोगों की मौत हो चुकी है।

अभी तक इस वायरस से 478 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। विश्व में कोरोना के कुल मामले 1,503,900 तक पहुंच चुका है। वायरस से 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना 51 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के कोरोना पॉजिटिव इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया है। जबकि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 25 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

Corona patients in India: भारत में 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि खत्म होने से पहले ही लगातार बढ़ रहे मामले चिंता का विषय है। सरकार लगातार हालात पर नजर बनाए हुई है। भारत सरकार ने देश में कोरोना वायरस के मद्देनजर कई आवश्यक दवाईयों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

हालांकि दुनिया में बढ़ मामलों को देखते हुए और कुछ देशों द्वारा दवाई आपूर्ती के अनुरोध के बाद सरकार ने 14 दवाइयों के प्रतिबंध पर से कुछ शर्तों के साथ प्रतिबंध हटा लिया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post