Asia Cup: India vs Pakistan, भारत और पाक मुकाबले में कौन मारेगा बाजी


मंगलवार को भारत और हांगकांग के बीच हुए मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। बुधवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। भारत लगातार दूसरे दिन मैच खेलेगा, जिसमें भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों देशों के बीच होने वाले इस मैच का इंतजार लोगों को काफी बेसब्री से है।

मंगलवार को हांगकांग के साथ हुए मुकाबले में भारत की जीत से भारतीय टीम का मनोबल जरूर ऊंचा रहेगा। लेकिन लगातार दो मैच खेलने में भारतीय टीम को थोड़ी परेशानी हो सकती है। वजह है लगातार दो मैच होगा।

अगर जीत की बात करें तो भारत एशिया कप 6 बार अपने नाम कर चुका है। पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप जीता है। हाल ही में भारत को पाकिस्तान ने 180 रनों से हराकर ICC चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस जीत से उत्साहित पाकिस्तान फिर से जीत दोहराना चाहेगा। हालांकि भारतीय टीम भी पाकिस्तान से उस हार का बदला लेने को बेताब होगा।

दोनों देशों की संभावित टीमें-

भारतीय टीम- रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या/खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानी टीम- फखर जमां, इमाम उल हक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, बाबर आजम, शोएब मलिक, फहीम अशरफ, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान, हसन अली।

हालांकि पाकिस्तानी टीम की बात करें तो उनके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन सकते हैं। फखर खां ऐसे ही खिलाड़ी का नाम है जो कभी भी खेल का रूख बदल सकता है। यह पाकिस्तानी ओपनर भारतीय बल्लेबाजी क्रम की परीक्षा ले सकता है। भारतीय टीम को इस खिलाड़ी जल्दी ही पेवेलियन भेजना होगा ताकि मैच पर पकड़ बना रहे। फखर ने इसी साल जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक (210) बनाया था।

बाबर आजम पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के नंबर दो बैट्समैन हैं। बाबर से आगे सिर्फ विराट कोहली हैं। हालांकि एशिया कप में विराट की मौजूदगी नहीं होने से भारत कुछ हद का कमजोर जरूर महसूस करेगा। ऐसे में भारतीय गेंदबाज बाबर को जल्द ही आउट करना चाहेगा। यदि भारत ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो भारत के लिए यह एक बड़ी कामयाबी होगी।

वहीं तीसरे नंबर का बल्लेबाज भी पाकिस्तान के ही पास है। हसन अली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। यह निश्चित ही भारतीय गेंदबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं। आईसीसी रैंकिंग में अली का नंबर तीसरा है। इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तानी टीम कितनी मजबूत है।

इसके अलावा भी पाकिस्तानी टीम में कई धुरंधर हैं जो मैच का रूख कभी भी पलट सकते हैं। इसमें से शादाब खान- ऑलराउंडर भी हैं।

इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट 1/1 HD पर होगा। इस मैच का लाइव टेलिकास्ट हॉटस्टार पर भी देखा जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post